पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

राष्ट्रीय खबर

भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर सांबा जिले में संदिग्धों की सूचना पर सुरक्षाबलों ने मंगलवार को पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान एक जोड़ा दस्ताना व खून के धब्बे मिलने से सनसनी फैल गई। इस बीच पाकिस्तान ने हीरानगर सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए कुछ राउंड फायर किए। वहीं, एलओसी पर भी मंगलवार देर शाम करनी सेक्टर में अग्रिम पोस्टों पर हल्के और बड़े हथियारों से गोलाबारी जारी है, जिसका भारतीय जवान मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

रक्षा सूत्रों के अनुसार सोमवार की रात को सांबा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र के फूलपुर और नर्सरी के निकट बसंतर दरिया में सेना की 25 पंजाब रेजीमेंट के जवानों ने कुछ हलचल देखी। इस पर कुछ राउंड फायर भी किए। मंगलवार सुबह सेना और एसओजी ने क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया। सुबह चला तलाशी अभियान दोपहर को बंद कर दिया गया। कुछ देर बाद दोबारा तलाशी अभियान शुरू किया गया जो देर शाम तक चला।

वहीं, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फेंसिंग के नजदीक चल रहा काम पाकिस्तान को रास नहीं आ रहा है। मंगलवार को सुबह 11:30 बजे पाकिस्तान ने हीरानगर सेक्टर के बोबिया बार्डर आउट पोस्ट के नजदीक जारी निर्माण कार्य को रुकवाने के लिए फायर किया। तरनाह नाले पर बोबिया और तपन बीओपी के बीच निर्माण कार्य में जुटे लोगों को निशाना बनाकर पाकिस्तान ने कुछ राउंड फायर किया। इस दौरान किसी जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है। हालांकि, इससे सीमा पर तनाव है।