पाकिस्तान में मंत्री ने की हिंदुओं के खिलाफ टिप्पणी, इमरान खान ने पद से हटाया

राष्ट्रीय खबर
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

सरकारी अनुमानों के अनुसार, पाकिस्तान में 73 लाख हिंदू रहते हैं. हालांकि समुदाय का कहना है कि देश में 90 लाख से अधिक हिंदू रह रहे हैं. यह पाकिस्तान में सबसे बड़ा अल्पसंख्यक समुदाय है. पाकिस्तान के अधिकांश हिंदू सिंध प्रांत में बसे हुए हैं जहां वे मुस्लिम समुदाय के साथ संस्कृति, परंपरा और भाषा को साझा करते हैं.

नई दिल्ली: पाकिस्तान में पंजाब प्रांत की सरकार ने अपने सूचना एवं संस्कृति मंत्री फयाजुल हसन चौहान को उनकी हिंदू विरोधी टिप्पणी को लेकर मंगलवार को पद से हटा दिया. मंत्री की टिप्पणी को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और अल्पसंख्यक समुदाय की ओर से उनकी तीखी आलोचना की गई थी. तहरीके इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने चौहान की ‘हिंदू विरोधी’ टिप्पणी को गंभीरता से लिया और पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार से उन्हें तत्काल पद से हटाने का निर्देश दिया

पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, ‘पीटीआई पंजाब सरकार ने फयाज चौहान को हिंदू समुदाय के बारे में अनादरपूर्ण टिप्पणी के लिए पंजाब के सूचना मंत्री पद से हटा दिया है.’ इसमें कहा गया, ‘किसी की आस्था की आलोचना करना किसी टिप्पणी का हिस्सा नहीं होना चाहिए. सहिष्णुता वह पहला और सबसे महत्वपूर्ण स्तंभ है जिस पर पाकिस्तान का निर्माण हुआ था.’ पंजाब के मुख्यमंत्री के एक प्रवक्ता ने कहा कि चौहान ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री को सौंपा जिसे तत्काल स्वीकार कर लिया गया.

View image on Twitter
View image on Twitter
View image on Twitter
View image on Twitter

PTI@PTIofficial

PTI Punjab government has removed Fayyaz Chohan from the post of Punjab Information Minister following derogatory remarks about the Hindu community. Bashing someone’s faith should not b a part of any narrative.Tolerance is the first & foremost pillar on which #Pakistan was built.

सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने चौहान द्वारा अपनी टिप्पणी के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगने के बाद उन्हें माफ कर दिया था लेकिन प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुजदार को चौहान को तत्काल अपने मंत्रिमंडल से हटाने का निर्देश दिया.


PTI
@PTIofficial

Fact is we are able to not only question but also hold our state accountable. Across the board outrage yesterday led to a sitting Minister resigning on remarks against Hindu Community.

When have you in recent times been able to exercise that Freedom without the fear of lynching?Rahul Kanwal@rahulkanwalFact that we are able to ask these questions to our government shows press freedom is well & alive in India @PTIofficial Why can’t @ImranKhanPTI Govt arrest terrorists like Hafiz Saeed & Masood Azhar. Pak army’s support to terrorism is what is most dangerous to South Asia! https://twitter.com/ptiofficial/status/1102829057790468097 …

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.