मुंबई में बड़ा हादसा, सीएसटी रेलवे स्टेशन के पास गिरा फुटओवर ब्रिज, कई घायल

राष्ट्रीय खबर

मुंबई के सीएसटी (छत्रपति शिवाजी टर्मिनस) रेलवे स्टेशन के पास एक फुटओवर ब्रिज गिर गया। हादसे में कई घायल हुए हैं। घटना शाम करीब साढ़े सात बजे की है। हादसे के चलते ब्रिज का करीब 60 फीसदी हिस्सा ढह गया है। यह ब्रिज रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक को जोड़ने का कार्य करता था।

घटनास्थल पर पुलिस और एंबुलेंस पहुंच गए हैं। मुंबई पुलिस के मुताबिक हादसे में घायल हुए 23 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों को सेंट जॉर्ज और जीटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के वक्त कई वाहन और लोग ब्रिज के नीचे से गुजर रहे थे। ब्रिज के मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। 

Embedded video

ANI@ANI

#WATCH Mumbai: A foot over bridge near Chhatrapati Shivaji Maharaj Terminus (CSMT) railway station has collapsed. Multiple injuries have been reported.1828:01 PM – Mar 14, 2019159 people are talking about thisTwitter Ads info and privacy

26/11 का गवाह था सीएसटी का यह फुटओवर ब्रिज

आतंकी अजमल कसाब

आतंकी अजमल कसाब – फोटो : फाइल फोटोदक्षिण मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (सीएसटी) रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक को जोड़ने वाला फुटओवर ब्रिज 14 मार्च को शाम 07.30 बजे ढह गया। उस समय इससे कई लोग स्टेशन जा भी रहे थे और वहां से आ भी रहे थे। वहीं पुल के नीचे से भी लोगों का आवागमन जारी था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ब्रिज के मलबे में कई लोग दबे हो सकते हैं। पुल का 60 फीसदी हिस्सा गिरा है गौरतलब है कि पिछले वर्ष जुलाई में भी मुंबई में ही एक रेलवे स्टेशन का पुल ढह गया था।

इस पुल का संबंध 26 नंवबर 2008 को मुंबई में हुए आतंकी हमले से भी था। पाकिस्तानी आतंकी अजमल आमिर कसाब सीएसटी रेलवे स्टेशन पर गोलीबारी करने के बाद इसी पुल से उतरते हुए आगे गया था।