Election Results LIVE: यूपी में बीजेपी को नुकसान, अमेठी से राहुल गांधी पीछे

राष्ट्रीय खबर

Election Results 2019 Updates (लोकसभा परिणाम): लोकसभा चुनाव 2019 का आज फाइनल राउंड है. पूरे देश को जिस दिन का इंतजार था, वो आ गया है. 543 में से 542 सीटों पर हुई वोटिंग के बाद आज मतगणना (Election Result) का दिन है. वोटों की गिनती शुरू हो गई है. शुरुआती रुझान में ही बीजेपी नेतृत्व वाला गठबंधन एनडीए आगे चल रहा है. अमेठी सीट से राहुल गांधी पीछे चल रहे हैं. काउंटिंग से जुड़े हर अपडेट्स के लिए आप जुड़े रहिए Aajtak.in के साथ, जहां पूरा दिन नतीजों से जुड़े हर पहलू से किया जाएगा आपको खबरदार…

  • बेगूसराय से गिरिराज आगे, कन्हैया पीछेबिहार की सबसे अहम सीटों में एक बेगूसराय से बीजेपी के गिरिराज सिंह आगे चल रहे हैं. जबकि कन्हैया कुमार उनसे पीछे हैं.  
  • अमेठी से राहुल गांधी पीछेयूपी की अमेठी सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 19 वोटों से पीछे चल रहे हैं. यहां से बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी हैं.
  • भोपाल से साध्वी प्रज्ञा आगेभोपाल सीट से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर आगे चल रही हैं. उनके सामने कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह हैं जो फिलहाल 3000 वोटों से आगे चल रहे हैं.
  • सिंधिया भी पीछेगुना से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पीछे चल रहे हैं. यह उनकी परंपरागत सीट है और 2014 में मोदी लहर के बावजूद यहां से जीतने में कामयाब रहे थे. लेकिन अभी शुरुआनी रुझानों में वो पीछे हैं.
  • यूपी में महागठबंधन पीछेउत्तर प्रदेश की 80 में 29 सीटों के रुझान में बीजेपी और उसके सहयोगी दल 18 सीटों पर आगे है, जबकि सपा-बसपा-आरएलडी का गठबंधन महज 7 सीटों पर आगे है और कांग्रेस व सहयोगी दल 4 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.