LoC पर पाकिस्तान की हिमाकत, भारतीय सीमा में घुसा हेलिकॉप्टर

राष्ट्रीय खबर
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

एलओसी पर भारतीय हवाई सीमा में पाकिस्तान का हेलिकॉप्टर देखा गया है. यह पाकिस्तानी हेलीकॉप्टर हवाई सीमा का उल्लंघन करते हुए एलओसी पर भारतीय सीमा में आया है.

सीमा पार से आतंकियों की सप्लाई करने वाले पाकिस्तान ने अब हवाई सीमा उल्लंघन करने की भी हिमाकत की है. रविवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) के आसपास एक पाकिस्तानी हेलिकॉप्टर देखा गया है. यह हेलीकॉप्टर भारत की हवाई सीमा का उल्लंघन करते हुए एलओसी के इस पार पहुंचा है.

घटना दोपहर करीब सवा 12 बजे की है. एलओसी के आसपास अचानक पहाड़ियों के बीच एक हेलीकॉप्टर घूमता हुआ दिखाई दिया. ये देखकर भारतीय सुरक्षाबलों ने एक्शन लिया और उनकी तरफ से फायरिंग कर जवाब दिया गया. बताया जा रहा है कि भारतीय सेना की सख्त प्रतिक्रिया के बाद कुछ ही देर में यह हेलीकॉप्टर वापस लौट गया.

रक्षा मंत्रालय के पीआरओ ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने भारतीय हवाई सीमा का उल्लंघन किया है. उन्होंने बताया कि एक पाकिस्तानी हेलीकॉप्टर रविवार दोपहर सवा 12 बजे भारतीय हवाई सीमा के अंदर देखा गया.

फिलहाल, सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया गया है और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आखिर किस मकसद से पाकिस्तान का यह हेलीकॉप्टर भारतीय सीमा में दाखिल हुआ.

बता दें कि ये घटना ऐसे वक्त सामने आई है, जब यूनाइटेड नेशंस में भारत ने पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में पूरी दुनिया के सामने कहा कि पाकिस्तान में आतंकवादी खुलेआम घूमते हैं. उन्होंने कहा है कि भारत पाकिस्तान के साथ बातचीत करने के लिए तैयार है, लेकिन आतंकवाद और वार्ता एक साथ नहीं चल सकते हैं. भारत ने पाकिस्तान के साथ अनेक बार वार्ता शुरू की और वार्ताओं के अनेक दौर भी चले हैं, लेकिन हर बार पाकिस्तान की हरकतों की वजह से वार्ता रुकी है.

सभी न्यूज़ अप्ने फेसबूक पर पाने के लिये अभी पेज को लाइक करे Click here

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.