PUBG खेलते हुए 10 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, मोबाइल जब्त

राष्ट्रीय खबर

यदि आप भी गुजरात में रह रहे हैं और चोरी-छिपे पबजी खेल रहे हैं तो आज ही बंद कर दीजिए, क्योंकि पुलिस आपको किसी भी वक्त गिरफ्तार कर सकती है। राजकोट पुलिस ने पबजी मोबाइल गेम खेलते हुए 10 लोगों को गिरफ्तार भी किया है और उनके स्मार्टफोन भी जब्त किए गए हैं।

अधिसूचना की अवहेलना के कारण मामला कोर्ट में जा सकता है और ट्रायल भी होता है। ये एक तरह का जमानती अपराध है। पुलिस लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर सकती है लेकिन गिरफ्तार करके नहीं रख सकती है।

पिछले सप्ताह ही गुजरात के राजकोट पुलिस कमिश्नर मनोज अग्रवाल ने आदेश जारी करते हुए कहा था कि जिले में पबजी पर 30 मार्च 2019 तक पाबंदी है। यह आदेश 9 मार्च से लागू भी हो गया था, लेकिन कई लोग चोरी-छिपे गेम खेल रहे हैं। 

मनोज अग्रवाल के आदेश में कहा गया था कि पबजी पर प्रतिबंध के दौरान यदि किसी के खिलाफ पबजी खेलने की शिकायत होती है और वह दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी और आईपीसी की धारा 188 के तहत उसे गिरफ्तार किया जाएगा। साथ ही 200 रुपये तक का जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

बता दें कि इससे पहले भी बॉम्बे हाईकोर्ट से एक बच्चे ने पबजी को बैन करने की मांग की थी। वहीं कई राज्यों में भी पबजी पर बैन लगाने की मांग उठ चुकी है। जम्मू-कश्मीर में भी एक जिम ट्रेनर की तबियत खराब होने के बाद राज्य में पबजी पर बैन की मांग उठी थी।